गुआंग्डोंग TIDEDAY औद्योगिक कं, लिमिटेड

उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद, पेशेवर सेवा, Bluetooth कोर आपूर्तिकर्ताओं!

होम > समाचार > सामग्री
ईरफ़ोन के अनुसार इसकी ड्राइव
- Oct 11, 2017 -

ईरफ़ोन अपने ड्राइव के अनुसार

हेडसेट के प्रकार

हेडफ़ोन को अपने ड्राइव (ट्रांसड्यूसर) के प्रकार और उनके पहनाए जाने के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है।

चलती कुंडली

कॉयल हेडफ़ोन चलाना सबसे आम और सामान्य हेडफ़ोन हैं इसकी ड्राइविंग यूनिट मूल रूप से एक छोटे से चलती कुंडल स्पीकर है, जो डायाफ्राम को कंपन करने के लिए स्थायी चुंबक क्षेत्र में एक अंगूठी ड्राइव से प्रेरित होती है।

कुंडली इयरफ़ोन को स्थानांतरित करना अधिक कुशल है, और अधिकांश स्टीरियो पर इयरफ़ोन द्वारा संचालित किया जा सकता है, और विश्वसनीय और टिकाऊ

चुंबकीय प्रकार जैसे

कम विमान स्पीकर के समान, चुंबकीय इयरफ़ोन एक पतले, पतले डायाफ्राम में एम्बेडेड होते हैं, जैसे कि मुद्रित सर्किट बोर्ड, ड्राइविंग बल को समान रूप से वितरित करने के लिए। मैग्नेट एक या डायाफ्राम के दोनों किनारों पर केंद्रित होते हैं, जो इसे द्वारा बनाए गए चुंबकीय क्षेत्र में हिलते हैं। ईरफ़ोन डायाफ्राम स्थिर ईरफ़ोन डायाफ्राम के रूप में प्रकाश नहीं है, लेकिन इसकी एक बड़ी कंपन क्षेत्र और समान ध्वनि की गुणवत्ता है। यह चलती कुंडल हेडफोन के रूप में कुशल नहीं है और ड्राइव करने में आसान नहीं है।

इलेक्ट्रोस्टैटिक

स्टेटिक हेडफ़ोन में हल्का और पतला डायाफ्राम होता है, जो उच्च डीसी वोल्टेज द्वारा ध्रुवीकृत होता है, और ध्रुवीकरण के लिए आवश्यक बिजली वर्तमान में बदल जाती है, जिसमें बैटरी की शक्ति भी होती है। डायाफ्राम दो स्थिर धातु प्लेट (स्टेटर) द्वारा बनाई गई एक स्थिर क्षेत्र में निलंबित कर दिया गया है। जब ऑडियो सिग्नल स्टेटर पर लोड होता है, तो स्थैतिक क्षेत्र में परिवर्तन होता है और डायाफ्राम के कंपन को ड्राइव करता है। एकल स्टेटर का इस्तेमाल डायाफ्राम को चलाने के लिए भी किया जा सकता है, लेकिन दो-स्टेटेटर का पुश-पुल फ़ॉर्म कम विकृत है। स्थिर इयरफ़ोन को वोल्टेज के सैकड़ों वोल्ट में ऑडियो सिग्नल बदलने के लिए विशेष एम्पलीफायरों का उपयोग करना चाहिए, और एक ट्रांसफॉर्मर जो विद्युत प्रवर्धक के आउटपुट से जुड़ा हुआ है, वो इलेक्ट्रोस्टैटिक हेडफ़ोन भी चला सकता है। स्थैतिक हेडफ़ोन महंगे हैं, ड्राइव करने में आसान नहीं है, और ध्वनि के दबाव के स्तर को कुंडल हेडफ़ोनों के बिना बढ़ता जा सकता है, लेकिन यह तेज़ है, सभी प्रकार के छोटे विवरणों को फिर से चलाने में सक्षम है, और विरूपण अत्यंत कम है।

इलेक्ट्रेट

द्विध्रुवीय ईरफ़ोन को स्थिर स्थैतिक हेडसेट भी कहा जाता है, जो या तो ध्रुवीकरण होता है या डायाफ्राम के बाह्य ध्रुवीकरण सामग्री द्वारा उत्सर्जित इलेक्ट्रोस्टैटिक क्षेत्र द्वारा ध्रुवीकृत होता है। यह ध्रुवीकरण वोल्टेज प्रदान करने के लिए विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है द्विध्रुवीय ईरफ़ोन में सबसे स्थैतिक इयरफ़ोन की विशेषताएं हैं, लेकिन निवासी अनुभव धीरे-धीरे विध्रुवण होता है और उसे बदलने की जरूरत होती है, जो लगभग 5-10 साल तक रह सकते हैं।

वायरलेस हेडफ़ोन और ताररहित हेडफ़ोन

इसमें दो हिस्सों, एक सिग्नल ट्रांस्मीटर और सिग्नल रिसेप्शन और प्रवर्धन उपकरण (आमतौर पर कॉयल प्रकार चलती है) के साथ हेडसेट होता है। ट्रांसमीटर संकेत स्रोत से जुड़ा है, और ध्वनि की गुणवत्ता को सुधारने और ध्वनि की गुणवत्ता को समायोजित करने के लिए ट्रांसमीटर को पूर्व-स्टेज या हेड फोन्स एम्पलीफायर से जोड़ा जा सकता है।

वायरलेस इयरफ़ोन को आमतौर पर अवरक्त संचरण संकेतों के साथ हेड फोन्स सिस्टम के रूप में जाना जाता है। ताररहित इयरफ़ोन हेडफोन सिस्टम को संदर्भित करता है जो संकेतों को प्रसारित करने के लिए रेडियो तरंगों का उपयोग करता है इन्फ्रारेड हेड फोन्स की कामकाजी आवृत्ति कई केएचजेज़ से कई मेगाहर्टज तक है, प्रभावी दूरी लगभग 10 मीटर है, ईरफ़ोन दृश्य सीमा में होना चाहिए; रेडियो हेडफोन काम की आवृत्ति वीएचएफ 130 मेगाहर्ट्ज-200 मेगाहर्टज, यूएचएफ 450 मेगाहर्ट्ज-900 मेगाहर्टज है। सबसे ताररहित हेडफ़ोन यूएचएफ में काम करते हैं, जो 100 मीटर से अधिक प्रसारित हो सकते हैं और बाधाओं को बाधित कर सकते हैं। दो या अधिक वाइस वायरलेस / ताररहित हेडफ़ोन एक-दूसरे के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं, इसलिए उन्हें चुनें कि जब बेहतर चयन किया जाता है, ताररहित हेडफ़ोन के लिए, किस्मों की एक से अधिक कार्यशील आवृत्तियां हों, तो वीएचएफ की हस्तक्षेप की तुलना में यूएचएफ पर काम करना छोटा होता है। इन दोनों हेडफ़ोन में पृष्ठभूमि शोर है, और उच्च अंत वाले मॉडल ने शोर को कम करने के लिए तकनीकों को अपनाया है। यह भी ध्यान रखें कि वायरलेस / ताररहित हेड फोन्स बैटरी का उपयोग 8 घंटे से कम नहीं होना चाहिए।